संकटमोचन पंचमुखी हनुमान

Panchmukhi Hanuman Brass 4 inches idol Eeshaan Dhyan Mandir
Panchmukhi Hanuman Brass 4 inches idol Eeshaan Dhyan Mandir

दुर्लभ संकटमोचन कलात्मक अभिमंत्रित पंचमुखी हनुमान 

संकटमोचन श्रीहनुमानजी महाराज की यह अभिमंत्रित प्रतिमा मानसिक शक्ति का रक्षा-कवच है। यह दिव्य-प्रतिमा आपको आत्मिक बल प्रदान करेगी और आपके कठिन रास्तों को आसान करेगी। यह प्रतिमा जिसके पास होगी उसका मन शुद्धता की ओर स्वतः अग्रसर होता हुआ भक्ति तथा सुख समृद्धि को प्राप्त करेगा। उसके जीवन से तनाव और चिंताएँ विदा होने लगेंगी। यह सब श्रीहनुमानजी महाराज का प्रताप है। ये महामाई जगदंबा के आगे-आगे चलते हैं।

यह दिव्य-प्रतिमा साधकों के आनंदवर्धन तथा रक्षा-कवच के रूप में अभिमंत्रित की गई है।  यह आपको संसार की बुरी नजरों से बचाएगी और आध्यात्मिक तथा सांसारिक प्रगति मैं सहायक सिद्ध होगी। इस दिव्य-प्रतिमा की सबसे बड़ी विशेषता यह है कि आप इसे हर समय अपने साथ रख सकते हैं। दवाई लेने से पहले, भोजन इत्यादि कुछ भी खाने से पहले या चाय पीने से पहले इनके रूप का ध्यान धरें और फिर उन खाद्य पदार्थों को ग्रहण करें। ऐसा करने से दवा असर करेगी। यह भाव गहराएँ कि श्रीहनुमान जी हर समय आपके साथ हैं~ऐसा भाव धारण करने से एक संगति (Harmony) जन्म लेगी। 

इस दिव्य-प्रतिमा को गंगाजल से स्नान कराकर, वैदिक मंत्रों से अभिमंत्रित किया गया है। इस दिव्य प्रतिमा ने मंत्रोच्चार को स्वयं में समो लिया है।

यह अभिमंत्रित प्रतिमा आपकी राहें आसान करेगी। अनेक भक्त  प्याज-लहसुन, मांस-मदिरा इत्यादि का सेवन करने के कारण स्वयं को अशुद्ध मान लेते हैं। उन अशुद्धियों के होते हुए भी आप हनुमान जी के इस अभिमंत्रित स्वरूप को अपने साथ रख सकते हैं। इस अभिमंत्रित प्रतिमा को किसी भी प्रकार का कोई दोष नहीं छू सकता। यह दोषमुक्त है। स्त्रियाँ ऋतुकाल में भी इनका पूजन कर सकती हैं।

To know more...

Just send a WhatsApp Message to Swami Eeshaan Mahesh regarding the idol & wait for the reply.

For General Queries, Contact Below